Entertainment

VIDEO: करिश्मा कपूर ने किया खुलासा,क्यों नहीं बन पाई थीं फिल्म ‘हिना’ का हिस्सा ?


करिश्मा कपूर ने ‘हिना’ को लेकर किया खुलासा. (फोटो साभार : therealkarismakapoor
/neetu54/Instagram)

करिश्मा कपूर (Karisma kapoor) ने 1991 में फिल्म‘प्रेम कैदी’(Prem Qaidi) से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था. इसी साल उनके दादा ने फिल्म हिना (Henna) रिलीज की थी.

मुंबई: बॉलीवुड को तमाम सुपरहिट फिल्म देने वाला परिवार कपूर खानदान है. रणधीर कपूर  (Randhir Kapoor) और बबीता (Babita) की बड़ी बेटी करिश्मा कपूर (Karisma kapoor)  अपने खानदान की पहली लड़की थी जिसने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा. पृथ्वीराज कपूर से लेकर राज कपूर और उनके तीनों बेटों के अलावा करिश्मा ही बॉलीवुड एक्ट्रेस बनीं जिसने परिवार की परंपरा को तोड़ा. इससे पहले कपूर खानदान की किसी लड़की ने फिल्मों में काम नहीं किया था.

करिश्मा कपूर ने सन 1991 में फिल्म ‘प्रेम कैदी’ से रुपहले पर्दे पर कदम रखा था. करिश्मा के दादा फिल्म इंडस्ट्री के शोमैन राज कपूर उन्हीं दिनों ‘हिना’ फिल्म की शूटिंग कर रहे थे. इस फिल्म में ऋषि कपूर लीड एक्टर का रोल प्ले कर रहे थे. इंस्टाग्राम पर एक बॉलीवुड फैन अकाउंट से करिश्मा की थ्रोबैक इंटरव्यू की क्लिप शेयर किया  गया है. यह इंटरव्यू  फिल्म ‘प्रेमकैदी’ के रिलीज होने के समय का ही है. इसमें करिश्मा अपने दादा और फिल्म ‘हिना’ के बारे में बात करते हुए दिख रही हैं. करिश्मा बता रहीं है कि ‘वह अपने पापा की फिल्म में काम करना चाहती थीं लेकिन दुर्भाग्य से इस फिल्म में मेरे चाचा हीरो थे. ऐसे में मैं उनके अपोजिट काम नहीं कर सकती थी. मेरे दादा ने चिंटू अंकल को चुना,अब तो भतीजी अपने चाचा के साथ हीरोइन का रोल प्ले नहीं सकती न. वह अक्सर कहते थे कि लोलो बेबी मुझे पता है कि तुम एक्टर बनोगी,लेकिन मेरी सलाह है कि अगर एक्टर बनो तो बेहतर नहीं तो मत करो’.

जब राज कपूर का निधन हुआ उन दिनों  ‘हिना’ फिल्म की शूटिंग चल रही थी. उनके बाद करिश्मा के पिता रणधीर कपूर ने फिल्म की कमान सम्हाली और निर्देशन किया. इस फिल्म में ऋषि कपूर के साथ जेबा बख्तियार,अश्विनी भावे जैसी एक्ट्रेस थीं.
बता दें  कि करिश्मा कपूर ने ‘कुली नंबर 1′,’जुड़वा’, ‘राजा हिंदुस्तानी’ जैसी सुपर हिट फिल्में दी हैं.







You may also like

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *